mydiarypoems

Tuesday 12 November 2019

ये जिंदगी

ये जिंदगी
ये जिंदगी बस साथ दे मुझे,
कुछ पाने की ख्वाब दे मुझे,
हिम्मती हो हर कदम में मेरी,
ऐसी हर बुलंद हौसला दे मुझे,
ये जिंदगी एक बात बता,
इस खेल में मेरी औकात बता,
जीतना है हर खेल यहाँ,
बस तू हर एक राज बता,
ये जिंदगी आशियाना बना,
आशियाना तक हर रास्ता दिखा,
मंजिल ना भटक जाऊँ कहीं,
हर मंजिल का रास्ता बता,
ये जिंदगी क्यू डरता हूँ मैं,
हरपल क्यू घबराता हूँ मैं,
विजय हो हर डर पर मेरी,
इस विजय का पाठ पढा,
ये जिंदगी बस साथ चलो,
मेरे हर रग विश्‍वास,
टूटे न कभी आस मेरी,
हर आस से मेरी पहचान करो,
ये जिंदगी तू इतना बता,
क्यू उलझा है हर एक यहाँ,
समझता हूँ हर चीज यहाँ,
क्यूं  सुलझ पता ये बता,
ये जिंदगी थाम लेना मुझे,
गिर जाऊँ तो सम्भाल लेना मुझे,
नाज़ुक हो सपने तो क्या करू,
पाषाण सा सपने दे मुझे,
ये जिंदगी एक बात सुनो,
मेरी भी एक फररयाद सुनो,
मिलना है अब तुमसे अभी,
बस उपयुक्त एक समय चुनों,
ये जिंदगी तू चीज है क्या,
समझा दे मुझें सब आज यहाँ,
क्यू उलझी हुईं है दुनियाँ मेरी,
रोऊ या हंसु ये बता,
ये जिंदगी मुझे दोस्त बना,
दोस्ती का मुझे कद्र समझा,
अनजान हूँ मैं सबसे यहाँ,
एक इशारे से दोस्त बता,
ये जिंदगी............
……………………………………

1 comment: